ई- बात के माध्यम से शहडोल के व्यापारियों ने मंत्री से साझा की अपनी समस्या

0
53


शहडोल। कोरोना महामारी में लॉकडाउन होने से व्यापार बुरी तरह से प्रभावित हो चुका है। कोरोना में बंदिश और रियायतो के बीच लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है। तीन चरणो मे तो व्यापारिक प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहे। लेकिन चौथे चरण में विविध अनुबंध व नियमो का सख्ती से पालन करने के शर्त पर व्यवसाय संचालन की अनुमति शासन-प्रशासन द्वारा प्रदान कर दी गई है। तीन चरणों में लॉकडाउन के दौरान दुकाने बंद होने के कारण पूरा व्यापार संकट के दौर से गुजर रहा है। पिछले करीब दो माह से बंद व्यवसाय तथा वर्तमान में शर्तो के साथ शुरू हुए व्यापार के संबंध में कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) मध्यप्रदेश के पहल पर प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण तथा सहकारिता मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने प्रदेश समस्त जिलो के चुनिंदा व्यापारियोे से वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से ई-बात की।
कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के महामंत्री मुकेश अग्रवाल ने बताया कि खाद्य मंत्री श्री राजपूत के साथ व्यापारियों की वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में ई-बात 20 मई को सांय 04.30 बजे आयोजित की गई। जिसमें मंत्री द्वारा प्रदेश के सभी जिले के व्यापारियो से विस्तार पूर्वक चर्चा कर हर जिले के व्यापारियों की समस्याओं को गंभीरता से सुनकर उनके निदान के संबंध में चर्चा की।


खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत से शहडोल जिले के वरिष्ठ व्यापारी मनोज आटोमाबाईल्स के संचालक मनोज गुप्ता आटोमोबाइल के संचालक राजेश गुप्ता तथा उत्सव होण्डा के संचालक राजकुमार खरया ने ई-बात के माध्यम से व्यापारियों तथा व्यापार में होने वाले समस्याओ की ओर ध्यान दिलाकर शासन स्तर पर समाधान कराने की बात कही।
मनोज टीवीएस शोरूम के संचालक मनोज गुप्ता ने वीडियो कान्फ्रेसिंग में खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री गोविद सिंह राजपूत को शहडोल जिले के व्यापारियो की समस्या की ओर ध्यान दिलाते हुए बताया कि हमारा संपूर्ण जिला आदिवासी क्षेत्र है इसलिए यहा के व्यापारियो को रियायत दर पर ऋण उपलब्ध कराया जाए। कोरोना सक्रमण काल का बिजली बिल माफ किया जाए। व्यापारियो के द्वारा लिए गए बैक ऋण में ब्याज कम किया जाए, टैक्सेशन में छूट प्रदान किया जाए तथा लद्यु उद्योग एवं अन्य व्यापारियों को आर्थिक रूप से लाभ पहुॅचाने के लिए शासन की योजनाओ के क्रियान्वयन में सरलीकरण किया जाए ताकि लोगो को अधिक लाभ मिल सके।
खाद्य मंत्री श्री राजपूत को प्रदेश के अन्य जिलो के व्यापारियो ने भी समस्या अवगत कराकर निदान करने की मांग की है। मंत्री श्री राजपूत ने सभी व्यापारियों को अस्वस्त किया है कि उनके सुझावो पर अमल कर व्यापारियो को अधिक रियायत शासन से प्रदान कराया जाएगा। श्री राजपूत ने व्यापारियों से आग्रह किया है कि वे व्यापार के दौरान शासन के निर्देशो का कड़ाई से पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क लगाकर व्यापार करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here