कानून व्यवस्था के लिए राजस्व एवं पुलिस के अधिकारी करेगें संयुक्त भ्रमण

0
12

सूचनातंत्र को मजबूत और सशक्त बनाने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

(अमित दुबे-881814739)
शहडोल। कलेक्टर ललित दाहिमा की उपस्थित में सोमवार को कलेक्टर कार्यालय के सभागार में जिले के राजस्व एवं पुलिस विभाग अधिकारियों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने जिले में कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि शहडोल जिले में कानून की माकूल व्यवस्थाा सुनिष्चित करने के लिए सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं पुलिस विभाग के अधिकारी संयुक्त भ्रमण करे तथा सूचनातंत्र को सशक्त और मजबूत बनाए।
अधिकारियोंं एवं पुलिस के बीच हो समन्वय
कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जिलें में घटने वाली संवेदनशील घटनाओं की जानकारी मिलने पर अधिकारी तत्काल अपने उच्च अधिकारियों तक घटना की सूचना देें। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि राजस्व विभाग के अधिकारियोंं एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों के बीच अच्छा समन्वय होना चाहिए। कलेक्टर ने सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाले संदेशों पर भी सशतत निर्देश अधिकारियों को दिए।
असामाजिक तत्वों पर करें सख्त कार्यवाही
बैठक में कलेक्टर ने गुंडा तथा असामाजिक तत्वों के विरूद्व सख्त कार्यवाही करने के भी निर्देष दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक अनिल कुशवाह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि संवेदनशील सूचनाओं और घटनाओं को अधिकारी अपने तक ही सीमित न रखें ऐसी घटनाओं को उच्च अधिकारियों तक पहुंचना चाहिए तथा ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित होना चाहिए। बैठक में कानून व्यवस्था संबंधित अन्य विषयों भी समीक्षा की गई।
इनकी रही उपस्थिति
बैठक में पुलिस अधीक्षक अनिल कुशवाह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पार्थ जायसवाल, अपर कलेक्टर अशोक ओहरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया, अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं अनुविभागीय राजस्व पुलिस थाना प्रभारियों सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here