कोरोना से निपटने के लिए युवाओं ने लागू किया सोशल डिस्टेंस @ खाली हो गया ऐतिहासिक बाजार

0
67

रंग लाई युवाओं की मेहनत
एसडीएम व थाना प्रभारी को किया साधुवाद
(नियामुद्दीन अली)
अनूपपुर। जिले के चचाई थाना अंतर्गत जनपद पंचायत जैतहरी के ग्राम बरगवां व देवहरा सहित रेलवे स्टेशन से सटे कोयलांचल के इकलौते दुर्गा मंदिर बाजार क्षेत्र के युवाओं ने यहां सोशल डिस्टेंस लागू करते हुए पूरे बाजार परीक्षेत्र को भीड़ से मुक्त करा दिया।

गौरतलब है कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लागू होने के बाद प्रधानमंत्री द्वारा जब पूरे देश में टोटल लॉक डाउन घोषित किया गया, इसके बाद 21 दिनों के टोटल लॉक डाउन के आदेशों को लागू करते हुए कलेक्टर अनूपपुर द्वारा दोपहर 12:00 से 2:00 तक का समय आवश्यक खाद्य पदार्थ सामग्रियों को क्रय करने के लिए तय किया गया था। कोयलांचल के इकलौते बड़े दुर्गा मंदिर क्षेत्र के बाजार में अनूपपुर ही नहीं बल्कि शहडोल जिले के सीमावर्ती गांव के लोग भी बड़ी संख्या में आते हैं, बीते 3 दिनों से जब यहां बाजार 2 घंटों के लिए खुला तो लोगों की भारी भीड़ यहां पहुंचने लगी सोशल डिस्टेंस के आधार पर आपस में कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाने के निर्देश भी धराशाई होने लगे।

जिसके बाद स्थानीय युवाओं ने सोशल डिस्टेंस बनाने तथा कोरोना संकट से निपटने के लिए नया तरीका निकाला,इसके लिए ग्राम पंचायत के उप सरपंच संतोष टंडन, जनपद सदस्य पवन चीनी, जनपद पंचायत की ओर से पंचायत में पदस्थ सचिव छक्के लाल राठौर स्थानीय युवाओं में मिंकू सिंह मनीष तिवारी मनीष चौहान वरुण गोटिया निखिल सिंह राज गौतम आकाश पासवान राहुल चौधरी अमित गुप्ता मनीष तिवारी मनीष चौहान वरुण गोटिया निखिल सिंह राज गौतम आकाश पासवान राहुल चौधरी अमित गुप्ता के अलावा अन्य के युवाओं व अनुविभागीय अधिकारी कमलेश पुरी के साथ थाना प्रभारी चचाई प्रभारी प्रिया सिंह गहरवार से संपर्क कर पूरे बाजार क्षेत्र को यहां स्थित एसईसीएल के स्टेडियम में स्थानांतरित करने का बीड़ा उठाया।
आज सुबह ही पूरा बाजार उठकर 12:00 बजे से पहले ही स्टेडियम पहुंच गया,दुर्गा मंदिर क्षेत्र में अब सिर्फ खाद्यान्न की दुकानें ही जो पक्की हैं और वर्षों से यहां संचालित है, उन्हें खोलने के छूट दी गई,यही नहीं दुकानदारों ने भी खुद आगे बढ़कर युवाओं के साथ मिलकर अपने प्रतिष्ठानों के सामने सोशल डिस्टेंस के लिए सर्किल बनाएं और यही सब स्टेडियम में भी किया गया। जहां सब्जी और फल दुकानों को लगभग 20 20 मीटर की दूरी पर चिन्ह अंकित कर दुकानें छुड़वाई गई और दुकानों के सामने एक 1 मीटर पर सर्किल बनाए गए जिससे सोशल डिस्टेंस की परिकल्पना साकार होती नजर आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here