डीएमएफ से 60 लाख के जल संवर्धन कार्य को प्रभारी मंत्री ने दी हरी झंडी @ रंग लाई विधायक की पहल

0
137

डीएमएफ से 60 लाख के जल संवर्धन कार्य को प्रभारी मंत्री ने दी हरी झंडी @ रंग लाई विधायक की पहल


भोपाल। प्रदेश के अनूपपुर जिले के अंतर्गत जैतहरी जनपद पंचायत के 3 ग्रामों में खनिज कल्याण निधि के माध्यम से लगभग 60 लाख के जल संवर्धन के कार्यों की स्वीकृति खनिज मंत्री व अनूपपुर जिले के पालक मंत्री प्रदीप जायसवाल द्वारा दे दी गई है।

गौरतलब है कि इस संदर्भ में लंबे से क्षेत्र में भू- जल स्तर बढ़ाने एवं पेयजल सुविधा के विस्तार के लिए ग्रामीणों द्वारा मांग की जा रही थी, अनूपपुर विधायक बिसाहू लाल सिंह को जिला अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल व कार्यवाहक अध्यक्ष सिद्धार्थ शिव सिंह द्वारा इस संदर्भ में समस्या से अवगत कराया गया था, जिसे गंभीरता से लेते हुए पूर्व मंत्री व अनूपपुर विधायक बिसाहू लाल सिंह ने प्रभारी मंत्री को समस्या से अवगत कराया , इसके लिए खुद प्रभारी मंत्री से मिलकर निर्माण कार्यों के लिए स्वीकृति दिलवाई।

बिसाहू लाल सिंह द्वारा इस संदर्भ में अनूपपुर जिले के जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को एक पत्र भी प्रेषित किया गया है, जिसमें ताराडाँड़ जलाशय योजना में वीआरवी का निर्माण के लिए ₹264000 तथा चँदास डायवर्शन योजना में कैनाल निर्माण के लिए 47 लाख ₹53000 और गहिरा नाला डायवर्सन योजना के लिए ₹995000 की स्वीकृति दी गई है।
गौरतलब है कि निर्माण कार्यों के ग्रीष्म ऋतु से पहले पूर्ण होने से ग्रामीणों को सीधा लाभ मिल सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here