पैराडाईज गोल्ड कप के 23वें सोपान का शानदार आगाज

0
50

उद्घाटन मुकाबले में प्रयागराज ने नागपुर को हराकर प्रतियोगिता के अगले दौर में अपनी जगह बनाई

उमरिया। जिले के ऐतिहासिक अमर शहीद स्टेडियम में पैराडाइज क्लब के तत्वाधान में खेले जा रहे 23वें अखिल भारतीय पैराडाइज गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेन्ट 2020 के पहले दिन का मुकाबला प्रयागराज (उत्तरप्रदेश) एवं नागपुर (महाराष्ट्र) के मध्य खेला गया। मैच के पूर्व पुलवामा में हुए वीर शहीदों को 2 मिनट का मौन धारन कर श्रध्दांजलि अर्पित की तत्पश्चात राष्ट्रीयगान किया गया।
189 रनों का दिया लक्ष्य
सुबह नागपुर के कप्तान आगम कोहली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग कहे जाने वाले टर्फ विकेट पर खिली हुई धूप एवं सर्द हवाओं के बीच नागपुर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 25 ओवर्स में 5 विकेट पर 189 रन बनायें। नागपुर की ओर से शानदार बल्लबाजी करते हुये कौषतुभ एवं गौतम ने 38-38 रन एवं अंकुश ने 29 रनो का महत्वपूर्ण योगदान दिया। प्रयागराज की ओर से गेंंदबाजी में अनन्त ने विकेट एवं कनक और उसमान ने 1-1 विकेट झटके।
136 रन पर ढेर हुई प्रयागराज
लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रयागराज की पूरी टीम नागपुर की तूफानी गेंदबाजी के सामने 20.5 ओवरों में 136 रन बनाकर ढेर हो गई । जिसमे आयुष ने सर्वाधिक 67 रन, शुभम गिरि ने 12 रन बनाये, वहीं नागपुर की ओर से अनिकेत ने 3 अगम कोहली ने 2 महत्वपूर्ण विकेट लिये। आज के मैच के मैन ऑफ  द मैच कौषतुभ रहे। मैच का मैन ऑफ  द मैच का पुरूस्कार नगर के व्यवसायी सुशील नामदेव के द्वारा नगद 500 रू एवं ट्राफी प्रदान की गई।
ध्वज फहराकर किया शुभारंभ
मैच के पूर्व प्रात: उद्घाटन समय में मुख्य अतिथि संदीप जायसवाल (विधायक मुडवारा) एवं सुनील खरे संभागीय क्रिकेट संघ शहडोल के द्वारा पैराडाइज क्लब का ध्वज फहराकर खेल की शुरूआत की तथा मैदान में पहुंचकर दोनो ही टीमों के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया तथा अच्छे खमल की शुभकामदाए दी। अतिथियों ने अपने उद्वबोधन में पैराडाइज क्लब एवं आयोजकों की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा 23 वर्षों तक लगातार इस आयोजन को कराना काबिले तारीफ  है खेल में हम सबको खेल भावना से सहयोग करना चाहिए। क्लब के अध्यक्ष राकेश शर्मा उपाध्यक्ष पुष्पराज सिंह एवं मिथलेश मिश्रा ने भी शुभकामनायें दी।
जबलपुर-सतना में आज होगी भिडं़त
आज का मैच जबलपुर एवं सतना के मध्य प्रात: 10 बजे से खेला जायेगा। टूर्नामेंट कमेटी जिले के सभी खेल प्रेमी दर्शकों से अनुरोध किया है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित होकर मैच का आनंद उठावें ।
इनका रहा सहयोग
मैच के दौरान स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा रहा और चौकों-छक्कों पर ढोल नगाड़ों, तलियॉ बजाकर खिलाडिय़ों के शानदार खेल की सराहना की। आज के मैच के अम्पायर संदीप सतनामी एवं संदीप बक्स (कटनी) रहे, स्कोरर की भूमिका में आशु मंसूरी रहे। मैच का ऑखों देखा हाल सुनाने का कार्य अपने चिर परिचित अंदाज में अशोक गर्ग हिमांशु यादव एवं श्याम ने किया।
ये रहे मौजूद
मैच के दौरान विशेेष रूप से संभागीय क्रिकेट संघ के चेयरमैन राकेश शर्मा,  हरिदीन एड., जगत नारायन गुप्ता, समाज सेवी संतोष द्विवेदी, संतोष गुप्ता, अशोक सोनी, संतोष खरे, इनायत सिध्दिकि, राजा तिवारी, सुरेन्द्र त्रिपाठी, बाबूलाल भिमानिया, मान सिंह, श्री मोइन्नूद्दीन, देवानंद स्वामी, नीरज चंदानी, राजाराम हरवानी, राकेश राउत, अनिल सचदेव, दीपम दर्दवंशी के साथ कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here