राहगीरों लूट एवं महिलाओं से अश्लील हरकत करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

0
37

4मोबाइल 01 बाइक सहित लगभग 01लाख रु का मसरूका बरामद
राहगीरों लूट एवं महिलाओं से अश्लील हरकत करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

(संतोष शर्मा +9131247021)

सतना। थाना रामनगर में 29 मई को फरियादी मोहम्मद इब्राहिम पिता मोहम्मद समीर उम्र 25 वर्ष निवासी धोभ्खरी थाना गोविंदगढ़ जिला रीवा का थाना उपस्थित होकर रिपोर्ट किया कि आज दिनांक 29019 के 11ः 30 बजे का समय रहा होगा मैं अपनी मोटरसाइकिल से फेरी के पैसे उगाहने आ रहा था तथा साथ में पड़ोस की लड़की को भी उसके पिता के कहने पर झड़वाने के लिए लाया था। जैसे ही पपरा पहाड़ में पहुंचे तो दो व्यक्ति मोटरसाइकिल से आकर हम लोगों के 3 मोबाइल एवं ₹2000 नगदी तथा मेरा पर्स जिसमें मेरा पैन कार्ड आधार कार्ड वोटर आईडी और जरूरी कागज थे जबरदस्ती लूट लिए तथा मेरे साथ जो लड़की थी उसके साथ भी अश्लील हरकत करने की कोशिश की जिस पर थाने में अपराध क्रमांक 189/19 धारा 392 354 ख आईपीसी का कायम किया गया।
29 मई को ही फरियादी रवि सिंह पिता विश्वनाथ सिंह उम्र 30 वर्ष निवासी ककरा थाना अमरपाटन का थाना उपस्थित होकर रिपोर्ट किया 29 मई को मैं अपनी मौसी की लड़की को अपने मोटरसाइकिल में बिठाकर ग्राम धोसड़ा मिर्गी की दवाई दिलाने जा रहा था जैसे ही पपरा पहाड़ के ऊपर पहुंचा कि 3 लड़के रोड पर दिखे और मेरी मोटरसाइकिल के सामने आ गए जब मैंने मेरी मोटरसाइकिल रोक दी तो मुझे और मेरी मौसी की लड़की को जंगल तरफ पकड़ कर ले गए और मारपीट करने लगे मेरे जेब में रखे 1750 रुपए एवं 1 मोबाइल छीना लिए तथा मेरी मौसी की लड़की को जमीन में पटक दिया और उसके साथ गलत काम करने की कोशिश की, चिल्लाने पर रास्ते पर जा रहे लोगों के रुक जाने पर तीनो लोग मोटरसाइकिल से भाग गए की रिपोर्ट पर थाने में अपराध क्रमांक 190/19 धारा 394 354 (ख) आईपीसी का पंजीबद्ध किया गया। जिसमे सर्वप्रथम फरियादिया ने लूट की घटना स्वीकारा एवं आरोपियों द्वारा अश्लील हरकत लोक लज्जा के कारण करना नहीं स्वीकारा किन्तु पुलिस अधीक्षक महोदय एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय के कुशल मार्गदर्शन मे महिला आर से तसदीक (बवनदेमससपदह) कराने पर कोर्ट मे बयान दर्ज कर प्रथम सूचना रिपोर्ट मे धारा 354 (ख) बढ़ायी गयी।
साइबर सेल की मदद
अपराध के बारे में सूचना पुलिस अधीक्षक सतना एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतना को जरिए मोबाइल फोन दी गई, जिस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा तुरंत एसडीओपी मैहर हेमंत शर्मा को तत्काल रामनगर थाना जाकर घटना के बारे में जानकारी प्राप्त करें टीम गठित कर अज्ञात आरोपियों की पता तलाश निर्देश दिए गए। निर्देशों के पालन पर एसडीओपी मेहर हेमंत शर्मा थाना रामनगर जाकर स्वयं के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी उपनिरीक्षक सतीश मिश्रा द्वारा टीम गठित की गई।फरियादी के होलिया बताए अनुसार एवं अज्ञात आरोपी द्वारा घटना में प्रयुक्त की गई मोटरसाइकिल प्लैटिना जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर एमपी 19 एमआर 8619 है के मालिक के बारे में पता कर तथा चोरी गए मोबाइलो के साइबर सेल सतना की मदद से अज्ञात आरोपियों की तलाश की गई जिनकी वर्तमान स्थिति ग्राम कदहिली थाना ताला अंतर्गत आने पर ग्राम कदहिली में जाकर उक्त नंबर की मोटरसाइकिल किस व्यक्ति के पास है जानकारी लेते हुए आरोपियों की तलाश की गई जिस पर तीन संदेही को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने उक्त दोनों घटनाएं घटित करना स्वीकार किया साथ ही दो घटना और भी इसी तरह से पूर्व में घटित करना स्वीकार किया जिनके पास से केवल रु1000- 1000 छीनना बताया जो खर्च हो गए।

ये हुए गिरफ्तार
गिरफ्तार आरोपियों के नाम असमित केवट पिता सिया शरण केवट उम्र 20 वर्ष, उमा शंकर उर्फ लल्ला माझी पिता कोदुलाल माझी उम्र 20 वर्ष, राजकुमार केवट पिता विश्वनाथ केवट उम्र 23 वर्ष सभी निवासी कादहिली थाना ताला जिला सतना, वारदात वाले स्थान आरोपियों द्वारा सुनसान पहाड़ी इलाको मुख्य रूप से पपरा पहाड़ को वारदात स्थान बनाया गया था। अंधेरे व सूनसान जगहो रास्तों को चिन्हित कर के राह चलते राहगीरों से मोबाइल,रुपए लूटने वाले एवम् महिलाओं से अश्लील हरकत एवं उनके फोटो विडियो खीचकर ब्लैकमेल करना। तीनों आरोपियों के कब्जे से घटना में लूटे गए 4 मोबाइल एवं 3000 नकदी तथा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल एमपी 19 एमआर 8619 बरामद की गई जो कुल मसरुका की कीमत लगभग 1लाख रु का है। टीम की कड़ी मेहनत और लगन को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सतना द्वारा पुरस्कृत करने की घोषणा भी की गई है।

सराहनीय भूमिका
थाना प्रभारी थाना रामनगर सतीश मिश्रा तथा थाना स्टाफ सहायक उपनिरीक्षक गंगा सिंह आरक्षक 383 क्रांति मिश्रा आरक्षक 269 राम सुरेश यादव आरक्षक 419 अनिल कुमार आरक्षक 48 रवि शंकर पांडे महिला आरक्षक 214 प्राप्ति गौतम की मुख्य भूमिका रही। सतना पुलिस टीम की कड़ी मेहनत और लगन को देखते हुये पुलिस महानिदेशक द्वारा 50000 इनाम की घोषणा भी की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here