लीक हुई एपल के नए आईफोन्स की कीमत और फीचर्स

0
11

एपल 12 सितंबर को एक बड़े आयोजन में अपने तीन नए आईफोन लॉन्च करने वाली है। इन नए आईफोन्स को लेकर कई तरह की खबरें आ चुकी हैं और अब इनकी कीमतें और फीचर्स भी लीक हो गए हैं। खबरों के अनुसार एपल 12 सितंबर को अपनी एक्स एस सीरीज के फोन लॉन्च करेगी जिसमें Apple iPhone Xs और iPhone Xs Max लॉन्च किए जाने की संभावना है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 6.5 इंच का ओलेड मॉडल कंपनी की प्रीमियम डिवाइस हो सकती है। इसका नाम आईफोन एक्स एस मैक्स हो सकता है। वहीं, KeyBanc कैपिटल मार्केट विश्लेषक की मानें तो इस साल कंपनी बिक्री के मामले में पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

एपल के नए वेरिएंट्स की ये हो सकती हैं कीमतें:

macerkopf.de की रिपोर्ट की मानें तो आईफोन एक्स एस की कीमत 909 यूरो यानी करीब 80,000 रुपये होने की उम्मीद है। जबकि आईफोन एक्स एस मैक्स की कीमत 1149 यूरो यानी करीब 96,000 रुपये होने की उम्मीद है। यह कीमत इन फोन्स के 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है। एपल इन फोन्स के 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के लिए 170 यूरो यानी करीब 14,000 रुपये ज्यादा चार्ज करेगी। वहीं, इसके 6.1 इंच एलसीडी स्क्रीन वेरिएंट की कीमत 799 यूरो यानी करीब 66,000 रुपये हो सकती है।

KeyBanc कैपिटल मार्केट विश्लेषक की मानें तो इस साल एपल के लिए काफी संभावनाएं हैं। जिस तरह iPhone 6 के समय पर कंपनी ने ज्यादा बिक्री की थी। उसी तरह इस साल भी कंपनी की सेल्स में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। जैसा की सभी जानते हैं कि भारत में आईफोन सीरीज के हैंडसेट की कीमत काफी ज्यादा होती हैं। लेकिन जिस तरह डॉलर की कीमत रुपये के मुकाबले लगातार बढ़ रही है इसके चलते कंपनी हैंडसेट्स की कीमत भारत में ज्यादा ही रखेगी।
कंपनी ने मीडिया को इनवाइट भेज दिए हैं। आईफोन लॉन्च इवेंट एपल के क्यूपर्टिनो स्थित नए कैंपस में होगा। एपल का इनवाइट क्रिप्टिक भाषा में लिखा है। क्रिप्टिक भाषा का अर्थ है की इन्वाइट में इवेंट के बारे में और आने वाले फोन के बारे में हिंट दी गई है। इन्वाइट में लिखा है – गेदर राउंड। इसके साथ एक गोल्डन रिंग की इमेज है जो पावर बटन जैसी लग रही है। इवेंट 10AM लोकल टाइम पर शुरू होगा। इसका मतलब भारत में इस इवेंट को आप रात्रि 10:30 बजे ट्रैक कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here