शुक्ला बने शहडोल एस पी एवं जी.जनार्दन बने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक

0
1412

शुक्ला बने शहडोल एस पी एवं जी.जनार्दन बने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक
(शुभम तिवारी)

शहडोल। लंबे इंतजार के बाद आज गृह विभाग द्वारा जारी आदेशो में जी. जनार्दन को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक शहडोल और सतेंद्र शुक्ला को शहडोल एस पी बनाने के आदेश जारी किए गए है। वहीं शहडोल पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाह को रीवा DIG बनाया गया है।

एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला ने अपने पुलिस करियर की शुरुआत सागर से की थी। 1995 में डीएसपी के पद पर चयनित होने के बाद वे 1996-98 में मकरोनिया स्थित 16 वीं बटालियन में सहायक सेनानी रहे। यहां से ट्रांसफर होकर मैहर जिला सतना के एसडीओपी बने। प्रमोशन होने पर वह जबलपुर, इंदौर के एडिशनल एसपी समेत अन्य पदों पर रहे।

मूलतः रीवा जिले के निवासी सत्येंद्र कुमार पेशे से सिविल इंजीनियर हैं। लेकिन पुलिस सेवा में जाने के जुनून के चलते उन्होंने 1995 में पीएससी पास की। करीब 20 साल की सेवाओं के बाद शुक्ला को 2016 में आईपीएस अवार्ड (बैच 2010) हुआ। शुक्ला की उस समय देश भर के मीडिया में चर्चा हुई जब उन्होंने बांधवगढ़ उप-चुनाव के दौरान राज्य सरकार के के मंत्री एवं उमरिया जिले के प्रभारी मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे को चुनाव आचार संहिता के चलते एक होटल से गिरफ्तार कर जिले की सीमा से बाहर कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here